You are here: Homeमनोरंजन

Entertainment (49)

नई दिल्ली: 'सदी का महानायक' कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की संवाद अदायगी आज भी करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती है. वहीं, एक समय आकाशवाणी ने उन्हें इसी आवाज के चलते रिजेक्ट कर दिया था. इसके बाद इस आवाज ने दुनिया भर में जो पहचान बनाई वह किसी परिचय की मोहताज नहीं है. आज (गुरुवार) अमिताभ के जन्मदिन पर हम आपको उनके कुछ ऐसे ही फेमस डायलॉग्स से रुबरु कराएंगे. फिल्म : जंजीर 
जब तक बैठने के लिए ना कहा जाए, शराफत से खड़े रहो, ये पुलिस स्‍टेशन है तुम्‍हारे बाप का घर नहीं. फिल्म : दीवार 
जाओ पहले उस आदमी का साइन लेकर आओ, जिसने मेरे हाथ पर ये लिख दिया. उसके बाद तुम जहां कहोगे वहां साइन कर दूंगा. फिल्म : डॉन
डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. फिल्म : अग्निपथ
पूरा नाम विजय दीनानाथ चौहान, बाप का नाम दीनानाथ चौहान, मां का नाम सुभाषिनी चौहान, गांव मांडवा, उमर 36 साल, नौ महीना, आठ दिन, सोलहवां घंटा चालू है. फिल्म : शोले
तुम्हारा नाम क्या है...बसंतीफिल्म : कालिया
हम जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू होती है. फिल्म : दीवार
आज खुश तो बहुत होगे तुम. फिल्म : नमक हलाल 
आई कैन टॉक इंग्लिश, आई कैन वॉक इंग्लिश, आई कैन लाफ इंग्लिश बिकाज़ इंग्लिश इज वेरी फनी लैंग्‍वेज. भैरो बिकम्‍स ब्रायन, ब्रायन बिकम्‍स भैरो, बिकॉज दियर माइंड्स आर वैरी नैरो. फिल्म : दीवार
आज मेरे पास बंगला है, गाड़ी है, बैंक बैलेंस है, क्‍या है तुम्‍हारे पास. फिल्म : चुपके चुपके
गोभी का फूल, फूल होकर भी फूल नहीं, सब्‍जी है. इसी तरह गेंदे का फूल, फूल होकर भी फूल नहीं है. फिल्म : शराबी
मूछें हो तो नत्थूलाल जैसी हो वरना ना हो. फिल्म : शहंशाह
रिश्‍ते में तो हम तुम्‍हारे बाप होते हैं, नाम है शहंशाह. फिल्म : दीवार
मैं आज भी फेंके हुए पैसे नहीं उठाता. फिल्म : मोहब्‍बतें 
परम्‍परा, प्रतिष्‍ठा और अनुशासन. ये इस गुरूकुल के तीन स्‍तम्‍भ है. ये वो आदर्श हैं, जिनसे हम आपका आने वाला कल बनाते हैं. फिल्म : पिंक
'ना' का मतलब 'ना' ही होता है, 'ना' सिर्फ एक शब्द नहीं बल्कि एक वाक्य होता है, 'ना' अपने आप में इतना मजबूत होता है कि इसे किसी भी व्याख्या, एक्सप्लेनेशन या तर्क-वितर्क की जरूरत नहीं होती.

 आजकल का इश्क जन्मो का रोग नहीं, वक्ती नशा हैं, शाम को होता है, सुबह उतर जाता हैं, हमारी जुबान भी हमारी गोली की तरह हैं। दुशमन से सीधा बात करती हैं। ऐसे तमाम दमदार डायलॉग डिलीवरी के लिए आज भी बॉलीवुड के हीरो राजकुमार को याद किया जाता हैं। आज इस दुनिया में न होने के बावजूद भी उनकी आवाज़ की कशिश और एक्टिंग के सभी दीवाने है राजकुमार का जन्म 8 अक्टूबर 1926 बलूचिस्तान में हुआ था, इनका असली नाम कुलभूषण पंडित है लेकिन बॉलीवुड में यह राजकुमार के नाम से जाने जाते है, राजकुमार ने  पारसी थिएटर की पारम्परिक बोल चाल को अपनाया और वही आगे जाकर राजकुमार की एक अलग पहचान बनी।

 

राजकुमार फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले मुंबई के एक थाने में सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त थे। थाने में अक्सर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगो का आना जाना लगा रहता था। इसी दौरान एक बार पुलिस थाने में डायरेक्टर बलदेव दुबे किसी काम से गए, वही उनकी नज़र राजकुमार पर पड़ी, वह राजकुमार के बातचीत करने के तरीके से काफी प्रसन्न हुए और उन्होंने उनसे अपनी फिल्म 'शाही बाजार' में बतौर एक्टर का रोल प्ले करने का ऑफर दिया। राजकुमार ने पहले से ही एक्टर बनने का पूरा मन बना रखा था, तो उन्होंने सब इंस्पेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया और फिल्म में काम करने के लिए हाँ कर दी। राजकुमार को अपनी परफेक्ट डायलॉग डिलीवरी और दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता हैं। सौदागर, मरते दम तक, धर्म कांटा, तिरंगा, पाकीज़ा, मदर इंडिया, वक्त, हीर राँझा जैसी तमाम बेहतरीन फिल्मे राजकुमार ने की है। राजकुमार को अपनी बात को बेबाक तरीके से  कहने के लिए भी जाना जाता है। 3 जुलाई 1996 को राजकुमार का देहांत हुआ था। उनके देहांत का कारण कैंसर बताया गया था।

मुम्बई/ कौन बनेगा  करोड पती के होस्ट सदी के म्हानायक अमिताभ बच्चन ने ऐसी सभी किताबो को गलत वताया जिन किताब मे इस कार्य क्रम के लिये तैयारी के लिये इस्तेमाल क्रने क दाव किया जाता है भोपाल के अभिशेक अब KBC के खेल को खेलेंगे. अभिषेक ने बताया कि उनके पिता इस खेल में आने की कोशिश 20 सालों से कर रहे थे और अब उनके बेटे को यह मौका मिला है.

अभिषेक के पिता ने कई बार KBC की तैयारी के लिए मिलने वाली किताबें खरीद कर इस गेम शो में आने की कोशिश की है. हालांकि अमिताभ ने ऐसी किताबों को गैर कानूनी घोषित कर दिया और लोगों को ऐसे लोगों से सावधान रहने के लिए कहा जो कौन बनेगा करोड़पति में आपको एंट्री दिलाने का दावा करते हैं.

अमिताभ ने अभिषेक की इस कला पर जलन भी जाहिर की कि वो कई तरह के वाद्य यंत्र बजा लेते हैं और कल यानी कि मंगलवार को वो अपनी पारी आगे शुरूइससे पहले गुजरात से आए हिरेन रंजनबेन मेहता ने 25 लाख रूपये जीतकर खेल को अलविदा कहा. गुजरात के इस खिलाड़ी ने अमिताभ से उनकी उम्र पूछी और फिर कहा कि वो मात्र 36 साल के हैं. 1982 में कुली फिल्म के सेट पर अमिताभ को लगी चोट को वो अमिताभ का दूसरा जन्म मानते हैं.

हिरेन ने अमिताभ बच्चन को एक दिलचस्प तोहफा दिया है. जिसमें उन्होंने अराध्या के जन्मदिन की तारीख वाली वाले करंसी नोट लाकर उन्हें दिए.

मुंबई। बॉलीवुड के जूनियर बी अभिषेक बच्चन हॉरर कॉमेडी फिल्म में काम करने जा रहे हैं। अभिषेक ने दो साल बाद फ़िल्म 'मनमर्जियां' से बॉलीवुड में कमबैक किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई, हालांकि उनके काम को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।

अभिषेक अब काफी सोंच-समझकर फिल्म साइन कर रहे हैं। अभिषेक ने एक हॉरर कॉमेडी फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी है। वह 'रागिनी एम एम एस' और 'फोबिया' जैसी फिल्में निर्देशित कर चुके पवन कृपलानी की फिल्म में काम करेंगे।

बताया जा रहा है कि ये फिल्म अभी भी डेवलपमेंट स्टेज पर है क्योंकि पवन लोकेशन के साथ साथ अभिषेक की हीरोइन की भी तलाश कर रहे हैं। यह सारा होमवर्क पूरा होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अगले साल फिल्म फ्लोर पर चली जाएगी। अभिषेक इसके अलावा सर्वेश मेवाड़ा की 'गुलाब जामुन' में भी काम कर रहे हैं जिसमें उनके साथ पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन भी नज़र आएंगी।

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर दुनियाभर की सभी महिलाओं को विशेष सम्मान के साथ विश किया। साथ ही उन्होने अपने परिवार की महिलाओं की फोटो भी शेयर की।

अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्‍वच्‍छ शक्‍त‍ि और स्‍वच्‍छ भारत थीम का एक वीड‍ियो शेयर क‍िया, ज‍िसमें देश की प्रगत‍ि में मह‍िलाओं की भागीदारी को द‍िखाया गया है इतना ही नहीं अम‍िताभ ने ट्विटर पर फोटोज को शेयर करते हुए परिवार की मह‍िला शक्‍त‍की झलक भी द‍िखाई।शेयर किये गए वीडियो में अमिताभ ने मह‍िलाओं को स्‍वच्‍छता क्रांत‍ि की रानी लक्ष्‍मीबाई और स्‍वच्‍छाग्रही जैसी शब्‍दों से संबोधित क‍िया है।

लंदन : अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा को कला और राजनीति में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए यहां ब्रिटिश संसद परिसर में आयोजित एक समारोह में लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया गया. ब्रिटेन एशियन वॉयस वीकली समाचारपत्र द्वारा सिन्हा को पॉलिटिकल एंड पब्लिक लाइफ अवार्ड'' प्रदान किया गया. समाचारपत्र का यह 12वां साल है. 

हाउस आॅफ कॉमन के मैम्बर्स डायनिंग हॉल में समारोह का आयोजन किया गया था. गुरुवार को इस समारोह में सांसदों, कारोबारी और समाज से जुड़े नेताओं ने भाग लिया. ये लोग ब्रिटेन में हो रही भीषण बर्फबारी के बीच खराब मौसम का सामना करते हुए कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे. 72 वर्षीय सिन्हा ने पुरस्कार प्राप्त करने के समय दिये अपने भाषण में कहा,‘‘दुनिया में प्रतिस्पर्धा इतनी ज्यादा है कि आपको खुद को बाकी लोगों से श्रेष्ठ साबित करना होता है. यदि आप खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित नहीं कर सकते तो खुद को बाकी लोगों से श्रेष्ठ तो साबित कर ही सकते हैं.'' 60 के दशक में अपने कैरियर की शुरूआत करने वाले सिन्हा ने 225 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम किया है. 

मुंबई। श्रीदेवी की हुई अचानक मौत से पूरा बॉलीवुड गम में डूबा हुआ है। तो होली के ये रंग भी सितारो के चेहरे पर मुस्कुराहट नहीं ला पा रहे है।लेकिन होली के दहन की इस प्रथा को कायम रखते हुए, अमिताभ बच्चन ने अपने पूरे परिवार के साथ होली का दहन किया और गुलाल लगाकर होली की बधाई दी।अमिताभ ने होली दहन की कुछ फोटोज़ भी अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर की और उसके कैप्शन में लिखा कि, T 20 - होलिका को अग्नि देकर प्रार्थना की। माथे पर तिलक लगाया और एक स्पेशल मुलाकात के बाद एक दूसरो को गुजिया खिलाई। बता दें अमिताभ ने श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के बाद ट्विटर पर जावेद अख्तर द्वारा बताया गया शेर लिखा कि, 'रहने को सदा देहर में आता नहीं कोई, तुम जैसे गये ऐसे भी जाता नहीं कोई' 

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। अभी-अभी खबर मिली है कि विले पार्ले श्मसान गृह में पति बोनी कपूर ने उनको मुखाग्नि दी। इस मौके पर बॉलीवुड सितारों समेत कई लोग मौजूद रहे।


इससे पहले सफेद फूलों से सजे ट्रक में श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को श्मशान गृह तक लाया गया। इस ट्रक में बोनी कपूर, अर्जुन कपूर, अनिल कपूर समेत परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे। बॉलीवुड के तमाम सितारे श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने विले पार्ले श्मसान गृह पहुंचे।  सुबह से ही श्रीदेवी की एक झलक पाने को भारी भीड़ उमड़ी थी। पुलिस भीड़ को संभालने की मशक्कत कर रही है। वहीं श्मसान गृह में सभी फिल्मी सितारों का जमावड़ा लगा। खबर मिली है कि शाहरुख खान, प्रसून जोशी, राजीव कपूर भी अभी-अभी पहुंचे हैं।सुबह श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को लाल रंग की साड़ी पहनाई गई थी। इससे पहले बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और दिग्गज अभिनेत्री के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए सेलिब्रेशन्स स्पोर्ट्स क्लब में रखा गया था। आम लोगों के लिए सुबह 10 बजे के बाद क्लब के दरवाजे खोले गए लेकिन देशभर से आए उनके प्रशंसक अपनी पसंसदीदा अभिनेत्री को अंतिम विदाई देने के लिए सुबह छह बजे से ही वहां कतारों में लग गए थे।फिल्मी पर्दे पर अपनी खूबसूरती से सभी को दीवाना बनाने वालीं बॉलीवुड की 'चांदनी' श्रीदेवी आज पंचतत्व में विलीन हो गईं. पति बोनी कपूर ने पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी. इससे पहले सफेद फूलों से सजे ट्रक पर जब लाल सुर्ख साड़ी और पूरे श्रृंगार के साथ श्रीदेवी का पार्थिव शरीर निकला तो हर किसी की आंखें नम थीं.

श्रीदेवी एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दुबई गई थीं, लेकिन जब स्वदेश वापस लौटीं तो वह दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं. बीते शनिवार जब उनकी मौत की खबर आई तो बॉलीवुड समेत पूरे देश को सदमा लगा. तभी से उनकी एक तस्वीर के लिए हर कोई इंतजार कर रहा था.

एक झलक के लिए लोग बेकाबू

बुधवार को दोपहर करीब दो बजे श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को सफेद फूलों से सजे ट्रक में रखकर अंतिम सफर ले जाया गया. श्रीदेवी को मुंबई पुलिस की तरफ से राजकीय सम्मान दिया गया. सफेद फूलों से सजे ट्रक पर बोनी कपूर, अर्जुन कपूर समेत परिवार के कई सदस्य मौजूद थे. ट्रक के पीछे कई बॉलीवुड सितारे और हजारों फैंस की भीड़ चल रही थीकई सितारों ने दी श्रद्धांजलि

श्रीदेवी का अंतिम दर्शन करने वालों में रेखा, ऐश्वर्या राय बच्चन, अरबाज खान, माधुरी दीक्षित नेने, अक्षय खन्ना, तब्बू, फराह खान, नितिन मुकेश, नील नितिन मुकेश, विद्या बालन, सुष्मिता सेन, शबाना आजमी, जावेद अख्तर, मधुर भंडारकर, दीपिका पादुकोण, संजय लीला भंसाली, फरहान अख्तर, हेमा मालिनी, जया बच्चन, जॉन अब्राहम, सुलभा आर्या, अजय देवगन और काजोल जैसी हस्तियां शामिल रहीं.

अंतिम दर्शन के दौरान सेलिब्रेशन क्लब के बाहर पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा. दरअसल, दोपहर 12.30 बजे के बाद आम लोगों को अंतिम दर्शन से रोक दिया गया था. जिससे फैंस काफी नाराज़ थे, पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया. इस दौरान कुछ फैंस को चोट भी आई

मुंबई। एक्ट्रेस श्रीदेवी अपने भतीजे और अभिनेता मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई पहुंची थी, जहां उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई है। वहीं इनकी मौत पर शौक व्यक्त करते हुए उनके देवर संजय कपूर ने मीडिया को बताया कि श्रीदेवी की मौत से पूरा परिवार सदमे में है।


उन्होने बताया कि  श्रीदेवी को कभी भी ह्दय संबंधित बीमारी नहीं थी।यह हादसा शनिवार रात करीब 11 बजे का है जब श्रीदेवी अपने हॉटेल रुम में आराम कर रही थीं। उन्होने कहा कि, श्रीदेवी को इस तरह अचानक आए हार्ट अटैक से हम सभी शॉक्ड है, क्योंकि इतिहास में भी वो कभी इस तरह की बीमारी से ग्रस्त नहीं हुई है।बता दें मौत की खबर मिलते ही संजय कपूर रविवार की सुबह ही दुबई पहुंचे जहां पहले से ही कपूर परिवार मौजूद था। श्रीदेवी के साथ इस शादी में उनके पती बोनी कपूर, छोटी बेटी खुशी कपूर शामिल हुए थे। 

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को रविवार शाम विया स्पेशल चारटेट फ्लाइट से मुंबई लाने की खबर मिली है। बॉलीवुड में श्रीदेवी एक ऐसा नगीना थी जिन्होने इंडियन सिनेमा को अलग अलग भाषाओ में हिट फिल्में दी है, इन्हे 2012 में आई फिल्म इंग्लिश विंग्लिश के लिए पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। इनकी आखिरी फिल्म 'मोम' थी जो 2017 में रिलीज हुई थी। 

मुंबई/बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री श्रीदेवी का बीती रात को दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जब ये खबर तड़के सुबह मीडिया में आई तो एक बार तो किसी को विश्वास ही नहीं हुआ। श्रीदेवी सिर्फ 54 साल की थी और फिल्मों और सोशल लाइफ में काफी एक्टिव थी। उनके इस तरह आकस्मिक निधन पर बॉलीवुड समेत पूरा देश हैरान है। परिवार की तरफ से भी कहा जा रहा है कि श्रीदेवी किसी भी प्रकार की गंभीर बिमारी से पीड़ित नहीं थी। वे बेहद स्वस्थ थी और फिट थी। एक पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दुबई गई श्रीदेवी को शनिवार रात को भयंकर दिल का दौरा पड़ा  जिसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी श्रीदेवी अपनी बेटी खुशी और पति बॉनी कपूर के साथ परिवार के सदस्य और एक्टर मोहित मारवाह की शादी में हिस्सा लेने दुबई गईं थी। शादी संपन्न होने के बाद बॉनी और खुशी तो वापस मुंबई आ गए लेकिन किसी कारणवश श्रीदेवी कुछ और वक्त के लिए वहीं रुक गईं। हालांकि एक दिन पहले ही बॉनी उनसे मिलने वापस दुबई गए थे और उसी दौरान उन्हें भीषण दिल का दौरा पड़ा। श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी अपनी डेब्यू फिल्म धड़क की शूटिंग में बिजी होने के चलते इस शादी का हिस्सा नहीं बन पाईं थी। बॉनी कपूर इस समय दुबई में ही हैं और अपनी पत्नी की पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए जरूरी कागजी काम कर रहे हैं। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार देर रात तक बॉनी श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को लेकर भारत आ जाएंगे और सोमवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस दुख की घड़ी में कपूर परिवार समेत बॉलीवुड के कई नाम जाह्नवी और खुशी को संभालने के लिए उनके पास ही रुके हुए हैं।

 

 

फोटो गैलरी

Market Data

एडिटर ओपेनियन

IPL की साख पर सवाल गलत: श्रीनिवासन

IPL की साख पर स...

नई दिल्ली।। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड...

अरुणाचल की तीरंदाजों को चीन ने दिया नत्थी वीजा!

अरुणाचल की तीरं...

नई दिल्ली।। अरुणाचल प्रदेश की दो नाबालिग...

Video of the Day

Right Advt

Contact Us

  • Address: Pramod Babu Jha C/O Yuvraj Singh, D32/A, Gangotree Nagar, Dandi Naini, Allahabad, 212103
  • Tel: +(011) 9452377524, 8707786570
  • Email:  This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.
  • Website: http://www.smartindianews.in

About Us

Smart India News is one of the renowned Hindi Magazine in print and web media. It has earned appreciation from various eminent media personalities and readers. ‘Smart India News’ is founded by Mr Pramod Babu Jha.